UP free laptop yojana 2023:यूपी में मुफ़्त लैपटॉप योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहाँ करें आवदेन

UP free laptop yojana

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार UP free laptop yojanaका लाभ 10वीं और 12वीं के प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स  को देने जा रही है फ्री लैपटॉप वितरण स्कीम के तहत 22 लाख से अधिक युवाओं को मुफ्त में लैपटॉप दिया जाएगा अगर आप भी उत्तर प्रदेश सरकार की फ्री लैपटॉप वितरण स्कीम का लाभ लेना चाहते हैं तो ध्यान रखें इसके लिए आवदेन शुरू होने जा रहे हैं अगर आप भी इस सरकारी योजना के तहत फ्री लैपटॉप पाना चाहते हैं तो समय रहते आवेदन कराना होगा यहां नीचे अप्लाई करने की जानकारी दी गई है

 

 

योगी सरकार UP Free Laptop Yojana   2023 के तहत 22 लाख से अधिक छात्र युवाओं को फ्री लैपटॉप प्रदान करने जा रही है जानिए लैपटॉप वितरण अप्लाई करने का तरीका यहाँ से चेक करें योजना में पंजीकरण करने की पूरी प्रोसेस।

UP free laptop yojana 

जैसा की आप सभी को पता है पैसों की कमी की वजह से कई बार मेधावी छात्र एवं छात्रा अच्छी शिक्षा से वंचित रह जाते, इसको देखते हुए माननीय श्री योगी नाथ जी ने इस योजना की घोषणा की। ताकि सभी मेधावी छात्र- छात्राएं ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर सके और आने वाले समय में हमारे देश का नाम रोशन कर सके।

राज्य सरकार ने ऐसे सभी योग्य और कुलीन छात्रों को 22 लाख से अधिक फ्री में लैपटॉप वितरित करने का भी लक्ष्य रखा है, जो 10वीं और 12वीं कक्षा पास करेंगे। यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2023 के लिए छात्रों का चयन करने का मानदंड प्राप्त योग्यता के आधार पर होगा। साथ ही इस लैपटॉप वितरण में न केवल टॉपर छात्र बल्कि हमारे समाज के कमजोर वर्ग के छात्र और छात्रों को भी शामिल किया है।

UP free laptop yojana  2023.24 पंजीकरण

उत्तर प्रदेश सरकार द्वाराhttps://upcmo.up.nic.in/ पर आमंत्रित किए जा रहे हैं अब आप आसानी से UP Free Laptop Yojanaके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं और योजना का लाभ लेने के लिए अप्लाइ कर सकते हैंए यूपी फ्री लैपटॉप योजना के तहत 22़ लाख मेधावी छात्रों को नवीनतम सुविधाओं के साथ निशुक्ल लैपटॉप प्रदान किए जाएंगेए इस लेख के माध्यम से आप जान पाएंगे निशुल्क लैपटॉप योजना की पात्रता और आवेदन की शर्तें यहाँ से चेक करें यूपी में फ्री लैपटॉप योजना के लिए केसे करें अप्लाईए जानें किसे मिलेगा यह मुफ़्त लैपटॉप।

Free Silai Machine Yojana : इस योजना के अंतर्गत मिलेगी फ्री सिलाई मशीन आवेदन शुरू, शीघ्र करें , होगा15000 का लाभ

 

UP free laptop yojana  मै कौन कर सकता है आवदेन

सिर्फ यूपी बोर्ड के छात्र योजना के लिए आवेदन नच बउव नच दपब पद से कर सकते हैं।
छात्र ने उत्तर प्रदेश बोर्ड से क्लास 12वीं की परीक्षा पास की हो।
छात्र कक्षा 12वी के बोर्ड एग्जाम पास करने के बाद योजना के आवेदन के पात्र हैं।
स्टूडेंट ने 12वीं में कम से कम 65 प्रतिशत या इससे ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं।
गरीब छात्र ही योजना के पात्र हैं।
योजना मैं आवेदन के लिए अन्य बोर्ड के छात्र पात्र नहीं होंगें।

UP free laptop yojana
UP free laptop yojana

 

आवश्यक दस्तावेज UP free laptop yojana

जन्म प्रमाण पत्र

10th Or 12th Marksheet

कॉलेज प्रवेश प्रमाण
आधार कार्ड
निवास प्रमाण पत्र
मोबाईल नंबर
पासपोर्ट साइज़ फोटो

 

UP free laptop yojana 

 

How to apply online for laptop ?UP free laptop yojana

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाईटupcmo.up.nic.inपर विजिट करें
Up Free Tablet Yojana Application Form लिंक पर क्लिक करें
नई विंडो में फॉर्म खुलकर आएगा यहाँ जरूरी जानकारियां भर दें
अब आवेदन फॉर्म को जमा करें।
न्च थ्तमम ज्ंइसमज ल्वरंदं 2023 का प्रिंट आउट पास में रख लें

Pm kusum yojana 2024:किसानों के लिए खुशखबरी, सोलर पंप खरीदने पर 90% सब्सिडी, जानिए कैसे उठाएं फायदा?

 

सावधानी

फिलहाल सरकार ने योजना में आवेदन की कोई भी प्रक्रिया शुरू नहीं की है लेकिन फिलहाल नई न्यूज ओर मीडिया रेपोर्ट्स की मानें तो सरकार ने योजना मैं आवेदन शुरू कर दिया है ओर रेपोर्ट्स के हिसाब से योजना की अंतिम तिथि नवंबर तय की गई है इसलिए अगर स्कूल के माध्यम से लैपटॉप योजना में पंजीकरण कराये जा रहे हैं

तो आप अपने कॉलेज में एक बार जरूर संपर्क करके पता करें ओर किसी भी स्कैम में ना फ़से ओर किसी को बिना जांच पड़ताल के पंजीकरण के लिए पेसे ना दें। अगर आधिकारिक तोर पर कोई ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की जाती है तो हमारे द्वारा पूरी जानकारी अपडेट की जाएगी आप बने रहे हमारे साथ !

Leave a Comment