ujjwala yojana registration: उज्ज्वला योजना के लिए फ्री सिलेंडर पाने के लिए ऐसे करें आवेदन

ujjwala yojana registration उज्वला योजना के कनेक्शन में लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति न होने पर जिलाधिकारी ने एजेंसी जिला कोर्डिनेटर और संचालकों को जिलाधिकारी ने लगाई फटकार दिया एजेंसी चलाना होगा मुश्किल की दी हिदायत  जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी जी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जनपद में चल रहे हो उज्वला योजना के कनेक्शन आधार फीडिंग ई केवाईसी से संबंधित उज्ज्वला योजना से संबंधित बैठक आयोजित की गई।

 

 

ujjwala yojana registration जिलाधिकारी ने इस अवसर पर जनपद में प्रत्येक ऑयल कंपनी द्वारा दिए गए

ujjwala yojana registration उज्वला योजना के लक्ष्य के सापेक्ष कनेक्शन के सम्बंध में जानकारी एक एक करके लिया सन्तोषक जनक प्रगति न मिलने पर एजेंसी संचालकों को कड़ी फटकार लगाते हुए एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने की हिदायद दी । कहा कि यदि कार्य नहीं पूर्ण हुआ तो एजेंसी चलाना मुश्किल हो जाएगा। कहा की उज्वला योजना सरकार की महत्वकांक्षी योजना उज्ज्वला योजना के कनेक्शन से वंचित रहा तो ऑयल कंपनी जिम्मेदार होंगी ।

 

ujjwala yojana registrationकड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कोई भी काम नहीं हुआ है लापरवाही की जा रही है

इस महत्वपूर्ण योजना में सरकार बार बार निर्देश दे रही है । सभी गैस एजेंसी संचालक अभियान चलाकर पात्र व्यक्ति द्वारा उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कनेक्शन दिया जाए आधार फीडिंग ई के वाई सी सभी के अभियान चलाकर किया जाए । उज्वला योजना में कुल बी सी टी सी लक्ष्य 30809 के सापेक्ष 12551 दिए जाने और उज्वला योजना में कुल अभी तक 4032 कनेक्शन जारी किए जाने पर जिला कोर्डिनेटर पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और अभियान चलाकर कार्य कराए जाने के निर्देश दिया।

जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए टीम गठित किया जाये और अभियान चलाकर कैम्प में पहुंचकर उज्वला योजना का कनेक्शन दिया जाए । अभियान चलाकर लोगों की आधार फीडिंग कराया जाए । अभियान में जो कमी आ रही हैं डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेटर और जिला पुर्ति अधिकारी रुचि लेकर कार्य करें और कार्य पूर्ण कराएं ।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अश्वनी कुमार मिश्र जी जिला पूर्ति अधिकारी डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर गैस एजेंसी सभी गैस एजेंसी संचालक सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

यहाँ करें आवेदन                                  Official Webside

 

 

Sarkari Yojana 2023:इन सरकारी योजनाओं से महिला सहभागिता को मिलेगा बढ़ावा

 

w

Leave a Comment